Yes Bank खाते से निकाल सकते हैं 50,000 से ज्यादा, लेकिन इन शर्तों के आधार पर

भारतीय रिजर्व बैंक दवारा वित्तीय सेवा देने वाली निजी क्षेत्र का जाना माना बैंक “Yes Bank” की कई सारी सेवाओं पर रोक लगा दी गई है। जैसे ही यह खबर सार्वजनिक हुई उसके बाद से ही बैंक के खाताधारकों के माथे पर पसीने आ गए, क्योंकि उन सबकी मेहनत की कमाई फंस चुकी है। Yes Bank Crisis के बाद किसी के कुछ भी समझ में नहीं आ रहा की आखिर वो करे तो क्या करे क्योंकि आरबीआई की तरफ से लगायी गए रोक के बाद से कोई भी ग्राहक अब निकासी नहीं कर पा रहा है।

लेकिन फिर लोगों की समस्या को देखते हुए रिजर्व बैंक ने जमाकर्ताओं के लिए 50,000 रुपये निकासी की सीमा तय की है। लेकिन अब सभी लोग यस बैंक में जमा अपना सभी पैसा निकलना चाहते हैं, सभी ग्राहकों के मन में लगातार इस बता की चिंता है कि अब वह अपने खाते से केवल 50 हजार से ज्यादा नहीं निकाल पाएंगे, क्योंकि कई जगहों पर इस तरह की जानकारी भी दी जा रही थी की अगले 30 दिनों तक (5 मार्च से 3 अप्रैल) कोई भी 50,000 से ज्यादा की राशि अपने खाते से नही निकल सकता ना ही ट्रान्सफर कर सकता है।

लेकिन आपको बता दें कि यस बैंक के खाताधारकों के लिए कुछ शर्तों के साथ 50 हजार से ज्यादा की निकासी की अनुमति मिल सकती है। जोकि कुछ इस तरह है..

1. बैंक खाताधारक या उस पर आश्रित किसी व्यक्ति के चिक्तिस्कीय उपचार के अवस्था में
2. जमाकर्ता पर आश्रित किसी व्यक्ति की शिक्षा के लिए देश में या फिर देश से बाहर फीस आदि जमा करने के सम्बन्ध में
3. खाताधारक के बच्चों या फिर उस पर निर्भर किसी अन्य व्यक्ति के विवाह या किसी अन्य आवश्यक समारोह के संबंध में जरूरी व्यव के लिए
4. किसी तरह की बेहद आपातकाल परिस्थिति में

कहा जा रहा है कि, बैंक की ओर से दिया गए ज्यादातर कर्ज डूब गए हैं। जिसकी वजह से आज Yes Bank इस स्थिति से गुजर रहा है। बैंक की इस समस्या से उसके ग्राहक काफी परेशान हैं, और उन्हें बार बार इसी बात का दर सताए जा रहा है कि कहीं उनके खून पसीने की कमाई डूब ना जाये। हलाकि सरकार लगातार ग्राहकों को इस बात का आश्वाशन दे रही है की उनके सारे पैसे सुरक्षित हैं मगर उन्हें कुछ दिनों तक धैर्य रखना होगा।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …