योगी सरकार के कैबिनेट की बैठक में 6 प्रस्ताव को मिली मंजूरी, 1.5 लाख कर्मचारियों को मिला फायदा

लखनऊ: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम् प्रस्ताव को मंजूरी मिल गई। कैबिनेट की बैठक में वेतन समिति के सातवें प्रतिवेदन में स्थाई मासिक भत्ता के संबंध में की गई संस्तुतियों का प्रस्ताव पास हो गया है।

राज्य कर्मचारियों के मासिक वेतन भत्तों में हुआ इजाफा। 1 नवंबर 2012 से लागू भत्ता 100 रुपये के स्थान पर 200, 200 के स्थान पर 300 और 300 के स्थान पर 430 रुपये मिलेंगे। यूपी जगद‌्गुरु रामभद्राचार्य विकलांग विवि अधिनियम में संशोधन का प्रस्ताव पास किया गया है, अब विकलांग की जगह ‘दिव्यांगजन’ शब्द रखे जाने का प्रस्ताव पास हुआ।

उत्तर प्रदेश आबकारी भांग का नया प्रस्ताव पास, 2019 अधिनियम के तहत टेंडर व नीलामी के लिए लॉटरी के माध्यम से किया जायेगा। इसके अलावा योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में जनपद गोरखपुर में शहीद अशफाक उल्ला खां प्राणी उद्यान के निर्माण कार्य से संबंधित परियोजना के संबंध में प्रस्ताव पास.हुआ है।

जनपद प्रयागराज के बहादुरपुर ब्लाक के अंतर्गत ग्राम कोटवा में बनवाए जाने हेतु पुराने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में स्थित भवनों के ध्वस्तीकरण करने के संबंध में प्रस्ताव हुआ पास है। (सदफ हसन की रिपोर्ट)

Check Also

दुर्दांत अपराधी विकास दुबे को पकड़ने के लिए चारो जनपद में चल रहा चेकिंग अभियान, SSP गोरखपुर खुद सड़क पर उतरे

उत्तर प्रदेश: पुलिस कर्मियों का हत्यारा अभी भी फरार, दुर्दांत अपराधी विकास दुबे अभी भी …