न्यूज़ एंकर रुबिका लियाक़त से जुड़ी ये 5 अद्भुत बातें नहीं जानते होंगे आप, नंबर 2 को जानकर चौंक जाएंगे

न्यूज़ एंकर रुबिका लियाकत एक बड़ी भारतीय पत्रकार हैं, वह अपनी दमदार पत्रकारिता की लिए जानी जाती हैं। रुबिका लियाक़त का न्यूज़ को बयान करने का अंदाज काफी अलग है। हालांकि रुबिका लियाक़त अपने निजी जीवन और अपने पेशे के लिए अक्सर चर्चाओं में रहती है। ABP न्यूज़ एंकर रुबिका काफी समय लंबे समय से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़ी हुई हैं। चलिए आज हम आपको रुबिका लियाक़त से जुड़ी कुछ अद्भुत बातें बताते हैं।

1- रुबिका लियाक़त का जन्म भारत के राजस्थान राज्य के उदयपुर में 18 अप्रैल को हुआ था, उनकी ऊंचाई 05 फीट 6 इंच है।

2- रुबिका लियाक़त इस्लाम धर्म की अनुयायी हैं, इनके मुंहबोले भाई का नाम निशांत चतुर्वेदी है। रुबिका ने 28 अप्रैल 2012 को पेशे से पत्रकार नावेद कुरैशी से निकाह किया था।

3- रुबिका लियाकत ने सेंट ग्रेगोरियस सीनियर सेकेंडरी स्कूल, उदयपुर और मुंबई विश्वविद्यालय से शिक्षा अर्जित की, रुबिका लियाकत ने पत्रकारिता में स्नातक की उपाधि हासिल की है।

4- रुबिका लियाकत ने वर्ष 2003 में मुंबई विश्वविद्यालय में अपनी पढ़ाई के दौरान ही लगभग 3 महीने तक चैनल 24 में एक एंकर के रूप में कार्य किया, फिर 2007 में रुबिका लाइव इंडिया से जुड़ी।

5- फ़िलहाल ABP के लिए कार्य करने वाली रुबिका लियाक़त को कुत्ते पालने का बहुत शौक है, आपको बता दें रुबिका लियाक़त एक पालतु कुत्ता है जिसका नाम माउज़र है।

Check Also

क्या पुलिस के डर से संबित पात्रा ने किया कोरोना का ड्रामा, सोशल मीडिया पर ऐसे बन रहे मीम्स

नई दिल्ली: अब बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा में कोरोना लक्षण सामने आने के …