मॉब लिंचिंग में मारे गए जाहिद को बीमा कंपनी ने बताया अपराधी, पत्नी को बीमा की रकम देने से इनकार

0
424

त्रिपुरा में बच्चा चोरी की अफवाह में भीड़ द्वारा पीट-पीट कर मार दिए गए जाहिद को सरकारी बीमा कंपनी ओरिएंटल इंशोरियस कंपनी ने अपराधी बताते हुये बीमा की रकम देने से इनकार कर दिया है।

बीमा कंपनी ओरिएंटल इंशोरियस कंपनी की तरफ से जाहिद की पत्नी शमा परवीन को मिले पत्र में कहा गया कि ‘जाहिद की हत्या जनता द्वारा की गई क्योंकि हत्या के समय मृतक अपराधिक गतिविधियों में शामिल था। अतः मुख्यमंत्री किसान सर्वहित बीमा योजना के तहत हत्या के समय आपराधिक योजना में शामिल होने के कारण दावा तय नहीं है। पत्रावली बंद की जाती है।’

आपको बताते चले की उत्तर प्रदेश सर्वहित किसान बीमा योजना के तहत किसान की दुर्घटनावश मौत या हत्या हो जाने पर उसके परिवार वालो को 5 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाता है। इसी योजना के तहत जाहिद के परिवार वालो ने भी आवेदन किया था, जिसके जवाब में बीमा कंपनी ओरिएंटल इंशोरियस ने जाहिद को अपराधी बता दिया। और बीमे की रकम देने से इंकार कर दिया। फ़िलहाल जाहिद की पत्नी शमा परवीन अभी इद्दत में हैं और उसने बताया की जाहिद के पास केवल 2 बीघा जमीन थी।

वही इस मामले में जाहिद की हत्या की जांच कर रहे त्रिपुरा पुलिस के अधिकारी जुगल किशोर का कहना है, “यह सरासर झूठ है। हमने जांच की है और इस मामले में 2 लोग गिरफ्तार हुए हैं। जाहिद यहां फेरी लगाता था। उसके किसी अपराध में शामिल होने का कोई सबूत नहीं मिला है। बीमा कंपनी ने हमसे जानकारी मांगी थी और हमने उन्हें लिखकर भेजा था कि जाहिद अपराधी नही था। हालाँकि पुलिस ने FIR अपनी तरफ से दर्ज की थी, जिसमें जाहिद को अपराधी नहीं लिखा गया है।

ताज़ा अपडेट पाने के लिए आप इस लिंक को क्लिक करके हमारे फेसबुक पेज को लाइक कर सकते है

loading...