तांडव वेब सीरीज: ट्विटर पर ट्रेंड हुआ #BanTandavNow, बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने भी किया विरोध

0

[ad_1]

अमेजॉन प्राइम वीडियो पर रिलीज हुई तांडव वेब सीरीज पर धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप लग रहे हैं। सोशल मीडिया पर एक बड़ा वर्ग तांडव वेब सीरीज के निर्माताओं पर हिंदूफोबिया से ग्रसित का आरोप लगा रहा है। यही नहीं ट्विटर पर फिलहाल #BanTandavNow दूसरे नंबर पर ट्रेंड हो रहा है। इस हैशटैग के साथ अब तक 87 हजार से ज्यादा ट्वीट किए जा चुके हैं। बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने इस वेब सीरीज को लेकर ट्वीट किया है, ‘तांडव दलित विरोधी है और हिंदुओं के खिलाफ सांप्रदायिक घृणा से भरी हुई है। आप लोग इसके खिलाफ सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को लिखें।’ यही नहीं कपिल मिश्रा ने मंत्रालय की ईमेल आईडी भी दी है। 

एक यूजर ने वेब सीरीज के इस हिस्से को ट्वीट करते हुए लिखा है, ‘अली अब्बास तांडव वेब सीरीज के डायरेक्टर हैं और इसमें पूरी तरह से लेफ्ट विंग के अजेंडे को आगे बढ़ाने में जुटे हैं। वह टुकड़े-टुकड़े गैंग को ग्लोरिफाई कर रहे हैं।’ इसके अलावा वेब सीरीज का एक और हिस्से पर लोग आपत्ति जता रहे हैं। यही नहीं अन्य तमाम यूजर्स ने भी इसे हिंदू फोबिया करार दिया है।

भगवान शिव और राम पर टिप्पणियों के चलते तांडव वेब सीरीज पर छिड़ा विवाद, जानें- क्या मसला

दरअसल तांडव वेब सीरीज के पहले ही एपिसोड में एक्टर जीशान अयूब भगवान शिव के कैरेक्टर में दिखते हैं। यह यूनिवर्सिटी के थिएटर का एक सीन है, जिसमें मंच संचालक उनसे पूछता है कि भोलेनाथ कुछ करिए। रामजी के फॉलोअर्स तो लगातार सोशल मीडिया पर बढ़ते ही जा रहे हैं। इस पर जीशान अयूब कहते हैं, क्या करूं अपनी प्रोफाइल पिक चेंज कर दूं। इस पर मंच संचालक कहता है कि इससे कुछ नहीं होगा। आप कुछ अलग करिए। 

वेब सीरीज का एक और हिस्से पर लोग आपत्ति जता रहे हैं। इस वीडियो में कॉलेज का एक युवा लड़की से कहता है, ‘जब एक छोटी जाति का आदमी एक ऊंची जाति की औरत को डेट करता है न तो वह बदला ले रहा होता है, सिर्फ उस एक औरत से।’ इस वीडियो को लेकर आपत्ति जताते हुए कुछ यूजर्स ने इसे हिंदू और दलित विरोधी प्रॉपेगेंडा करार दिया है। हालांकि एक वर्ग ऐसा भी है, जो इस वेब सीरीज के डायरेक्टर्स का बचाव कर रहा है। कुछ यूजर्स ने लिखा है कि हर चीज को कुंठा की नजर से ही नहीं देखा जाना चाहिए।

बता दें कि अली अब्बास जफर के निर्देशन वाली तांडव वेब सीरीज 15 जनवरी को ही अमेजॉन प्राइम वीडियो पर रिलीज हुआ है। पॉलिटिकल ड्रामा पर आधारित इस वेब सीरीज में डिंपल कपाड़िया, सैफ अली खान, गौहर खान, जीशान अयूब, तिग्मांशु धूलिया और सुनील ग्रोवर जैसे सितारे नजर आए हैं। 9 एपिसोड वाली इस सीरीज में एक तरफ दिल्ली की सत्ता की राजनीति दिखाई गई है तो उसके समानांतर यूनिवर्सिटी पॉलिटिक्स को भी दिखाया गया है।



[ad_2]

Note- यह आर्टिकल RSS फीड के माध्यम से लिया गया है। इसमें हमारे द्वारा कोई बदलाव नहीं किया गया है।