Chhattisgarh: बीमारी की गंभीरता के आधार पर मरीजों को अस्पताल में बिस्तर उपलब्ध कराएं: बघेल

0


Chhattisgarh: बीमारी की गंभीरता के आधार पर मरीजों को अस्पताल में बिस्तर उपलब्ध कराएं: बघेल

सीएम भूपेश बघेल (Photo Credits: Facebook)

रायपुर, 7 अप्रैल : छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने कहा है कि अस्पताल प्रबंधन बीमारी की गंभीरता के आधार पर मरीजों को अस्पताल में बिस्तर उपलब्ध कराएं. राज्य में जनसंपर्क विभाग के अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वह कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus Infection) की गंभीरता के हिसाब से मरीजों को अस्पतालों में बिस्तर उपलब्ध कराएं न कि किसी सिफारिश या दबाव में. बघेल ने कहा कि मरीजों को किसी सिफारिश या दबाव के आधार पर बिस्तर नहीं उपलब्ध कराएं जाए जिससे केवल जरूरतमंद मरीजों को ही बिस्तर उपलब्ध हो सकेंगे और अनावश्यक रूप से कोई बिस्तर नहीं ले सकेगा.

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में कोविड टीकाकरण तेजी से हो रहा है और कोरोना संक्रमण जांच की संख्या भी लगातार बढ़ाई जा रही है. उन्होंने कहा, ‘‘राज्य में संक्रमण की दर और रोज हो रही मौतें चिंताजनक है.’’ उन्होंने लोगों से अपील की कि वे अनावश्यक रूप से घरों से न निकलें और कोविड दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन करें. अधिकारियों ने बताया कि इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने आज अपने मंत्रिमंडल के सहयोगियों के साथ कोविड-19 संक्रमण से उत्पन्न परिस्थितियों पर विभिन्न समाजों के प्रमुखों तथा सामाजिक संगठनों से चर्चा की. यह भी पढ़ें : West Bengal: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दोमजूर में रिक्शा चालक के घर जमीन पर बैठकर किया लंच- देखें वीडियो

मुख्यमंत्री ने सभी पांच संभाग मुख्यालयों से वीडियो कॉन्फ्रेंस से जुड़े सामाजिक प्रतिनिधियों को राज्य में कोरोना संक्रमण की स्थिति की जानकारी देते हुए उनसे सुझाव मांगे. बघेल ने कहा कि पिछले वर्ष जिस तरह से समाज के सभी तबकों के सहयोग से कोरोना संक्रमण को रोकने में कामयाबी मिली थी, उसी तरह के सक्रिय सहयोग की अभी जरूरत है. छत्तीसगढ़ में मंगलवार तक 3,86,269 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है तथा 3,29,408 लोग इलाज के बाद संक्रमण मुक्त हुए हैं. राज्य में 52,445 मरीज उपचाराधीन हैं. राज्य में वायरस से संक्रमित 4416 लोगों की मौत हुई है. राज्य के रायपुर जिले में सबसे अधिक 76,427 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है. जिले में कोरोना वायरस संक्रमित 1001 लोगों की मौत हुई है.





Note- यह आर्टिकल RSS फीड के माध्यम से लिया गया है। इसमें हमारे द्वारा कोई बदलाव नहीं किया गया है।