Bhuvneshwar Kumar Rashid Khan and Sean Williams nominated for ICC monthly award

0


भारत के अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को इंग्लैंड के खिलाफ लिमिटेड ओवरों की सीरीज में शानदार प्रदर्शन के बाद आईसीसी (इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल) के महीने के बेस्ट खिलाड़ी अवॉर्ड्स के लिए नॉमिनेट किया है। आईसीसी ने गुरुवार को इंटरनेशनल क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में मेंस और विमेंस दोनों क्रिकेटरों को उनके बेस्ट प्रदर्शन के लिए नॉमिनेट किया। भुवनेश्वर के अलावा मेंस क्रिकेटरों में अन्य खिलाड़ियों में अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान और जिम्बाब्वे के सीन विलियम्स शामिल हैं।

विमेंस क्रिकेटरों में भारत की राजेश्वरी गायकवाड़, दक्षिण अफ्रीका की लिजले ली और भारत की पूनम राउत शामिल हैं। पिछले महीने भुवनेश्वर ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन वनडे खेले थे जिसमें उन्होंने 4.65 के इकॉनमी रेट से छह विकेट चटकाए। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ पांच टी20 इंटरनेशनल मैच भी खेले थे, जिसमें उन्होंने 6.38 के शानदार इकॉनमी रेट से गेंदबाजी की और चार विकेट भी चटकाए।

MI v RCB विराट के नाम सबसे ज्यादा रन, भज्जी ने चटकाए सबसे ज्यादा विकेट

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली लिमिटेड ओवर सीरीज में वह दोनों टीमों में बेस्ट गेंदबाज रहे। राशिद ने जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे टेस्ट में अपनी टीम की जीत के दौरान 11 विकेट झटके और इसके बाद टी20 इंटरनेशनल मैचों में 3-0 की जीत में छह विकेट भी हासिल किए। जिम्बाब्वे से विलियम्स ने अफगानिस्तान के खिलाफ दो टेस्ट खेले जिसमें उन्होंने कुल 264 रन बनाए और दो विकेट भी लिए। उन्होंने इसके बाद तीन टी20 इंटरनेशनल मैच भी खेले जिसमें उन्होंने 128.57 के स्ट्राइक रेट से 45 रन बनाए।

IPL 2021: कब, कहां और कैसे देखें MI vs RCB मैच की LIVE स्ट्रीमिंग

महिलाओं के क्रिकेट में राजेश्वरी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच वनडे खेलीं और वह सफेद गेंद की दोनों सीरीज में टीम की सर्वाधिक विकेट हासिल करने वाली खिलाड़ी रहीं। उन्होंने वनडे में आठ और टी20 में चार विकेट झटके। पूनम राउत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच वनडे में कुल 263 रन बनाए। वह इस सीरीज में भारत की शीर्ष रन स्कोरर रहीं, उन्होंने इन मैचों में एक शतक और दो अर्धशतक जड़े। दक्षिण अफ्रीका की टीम में लिजले ली ने चार वनडे में एक शतक और दो अर्धशतक जमाए, जिससे वह आईसीसी बल्लेबाजी रैंकिंग में टॉप पर पहुंच गईं।





Note- यह आर्टिकल RSS फीड के माध्यम से लिया गया है। इसमें हमारे द्वारा कोई बदलाव नहीं किया गया है।