Bihar: सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के मंसूबे पर पानी फेरा, आईईडी बरामद

0


Bihar: सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के मंसूबे पर पानी फेरा, आईईडी बरामद

सुरक्षाबलों की प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credit-PTI)

मुंगेर, 8 अप्रैल : बिहार (Bihar) के मुंगेर और जमुई जिले के सीमा पर स्थित भीमबांध के जंगल में बुधवार को सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के एक बड़े मंसूबों पर पानी फेर दिया, जब इस क्षेत्र से दो आईईडी बरामद (IED Recovered) किए गए. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि नक्सली भीमबांध जंगली इलाके में लैंड माइंस विस्फोट कर सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के फिराक में हैं. इसके बाद जमुई के पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार मंडल के निर्देश पर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (Central Reserve Police Force) के कोबरा बटालियन 207 तथा जिला पुलिस के जवानों की सयुंक्त विशेष टीम का गठन किया और भीमबांध के जंगल इलाकों में नक्सलियों के खिलाफ सर्च अभियान चलाया गया.

अभियान के दौरान टीम के जवानों ने भट्ठाकोल ओर चोरमार के इलाके से 20 किलोग्राम वजन का एंटी हैंडलिंग आईईडी तथा 30 किलोग्र्राम पावर सोर्स कमांड आईईडी बरामद किया. बरामद आईईडी को बम निरोधक दस्ता द्वारा जंगल में ही डिफ्यूज कर दिया. यह भी पढ़ें : Night Curfew: कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते लखनऊ, कानपुर, वाराणसी में नाइट कर्फ्यू लागू

मुंगेर के पुलिस उपमहानिरीक्षक शफीउल हक ने बताया कि मुंगेर प्रमंडल के तीन जिले मुंगेर, जमुई ओर लखीसराय पूर्ण रूप से नक्सल प्रभवित हैं. ऐसे में छत्तीसगढ़ की घटना के बाद तीनों जिलों के नक्सली इलाकों में सुरक्षा बलों के द्वारा सघन सर्च अभियान चलाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि यह सफलता पुलिस की बड़ी सफलता है.





Note- यह आर्टिकल RSS फीड के माध्यम से लिया गया है। इसमें हमारे द्वारा कोई बदलाव नहीं किया गया है।