IIT रुड़की में फूटा कोरोना बम, 90 छात्रों का COVID टेस्ट आया पॉजिटिव, 5 होस्टल सील

0


IIT रुड़की में फूटा कोरोना बम, 90 छात्रों का COVID टेस्ट आया पॉजिटिव, 5 होस्टल सील

आईआईटी रुड़की (Photo Credits: Wikimedia Commons)

देहरादून: उत्तराखंड (Uttarakhand) के हरिद्वार (Haridwar) जिले के प्रतिष्ठित भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) रुड़की के लगभग 90 छात्रों का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया है. जिसके बाद हरिद्वार जिला स्वास्थ्य विभाग ने आईआईटी रुड़की (IIT Roorkee) के पांच होस्टल्स कोरल (Coral), कस्तूरबा (Kasturba), सरोजिनी (Sarojini), गोविंद भवन (Govind Bhawan) और विज्ञान कुंज (Vigyan Kunj) को सील कर दिया है और उन्हें कंटेनमेंट जोन घोषित किया है. संस्थान के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी है.

आईआईटी रुड़की की प्रवक्ता सोनिका श्रीवास्तव (Sonika Srivastava) ने कहा कि संक्रमित छात्रों को आईआईटी परिसर के अंदर गंगा हॉस्टल में रखा गया है. इस हॉस्टल को एक स्पेशल कोविड केयर सेंटर बनाया गया है. श्रीवास्तव ने कहा, “इन छात्रों को हरिद्वार के चिकित्सा अधिकारियों की निगरानी में रखा गया है.” साथ ही करीब पांच हॉस्टल को सील कर दिया गया है. हालांकि संस्थान की ऑनलाइन क्लासेस बिना किसी रुकावट के जारी हैं.

श्रीवास्तव ने स्पष्ट किया कि संस्थान राज्य सरकार के सभी कोविड दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन कर रहा है. उत्तराखंड में पत्रकार फ्रंटलाइन वर्कर्स घोषित, सरकार की तरफ से सभी को कोरोना वैक्सीनेशन देने का आदेश

इससे पहले राजस्थान में आईआईटी-जोधपुर के 50 से ज्यादा छात्रों में कोरोना वायरस की पुष्टी होने से हड़कंप मच गया. एक अधिकारी ने बताया कि सभी की रिपोर्ट एक हफ्ते के अंदर पॉजिटिव आई है. बताया जा रहा है कि सभी छात्र प्रैक्टिकल क्लास अटेंड करने के लिए संस्थान वापस लौटे थे.





Note- यह आर्टिकल RSS फीड के माध्यम से लिया गया है। इसमें हमारे द्वारा कोई बदलाव नहीं किया गया है।