एचपी ने लॉन्च किया सस्ता लैपटॉप HP Chromebook 11a, जानिए कीमत और फीचर्स

0
सिंगल चार्ज पर 16 घंटे का बैटरी बैकअप

सिंगल चार्ज पर 16 घंटे का बैटरी बैकअप

HP Chromebook 11a में एचडी कैमरा दिया है, जाे ऑनलाइन क्लासेस या मीटिंग के लिए बेस्ट है. इसके साथ ही इसमें फुल साइज कीबाेर्ड दिया है. कंपनी ने HP Chromebook 11a में 64 जीबी का इंटरनल स्टाेरेज दिया है जिसकी कीमत महज 21999 रुपये है.

नई दिल्ली. एचपी क्राेमबुक HP Chromebook 11a भारत में लॉन्च हाे चुकी है. इसे एक किफायती सेगमेंट का लैपटॉप कहा जा रहा है. खासताैर पर स्टूडेन्ट्स और पहली बार खरीद रहे यूजर्स के लिए क्याेंकि इसकी शुरूआती कीमत 21999 रुपए की है. इसे फ्लिपकार्ट से खरीदा जा सकता है. सिंगल चार्ज पर यह 16 घंटे का बैकअप देता है. यह काेई फ्लैगशिप नाेटबुक नहीं है जिसमें शानदार स्पेसिफिकेशन और दमदार खूबियां हाे क्याेंकि इसे छात्राें के लिए तैयार किया गया है ताकि वाे गूगल डॉक्यूमेंट और ऑनलाइन क्लासेस के लिए इसका इस्तेमाल कर सके. वैसे भी भारत में काेराेना संक्रमण के बाद स्कूल कॉलेजाें में ऑनलाइन क्लासेस का ही जाेर है ऐसे में कम कीमत में अभिभावक भी अपने बच्चाें के लिए इसे ले सकते है क्याेंकि यह बजट फ्रैंडली भी है.

क्राेम ओएस पर करता है काम
एचपी का यह क्राेमबुक क्राेम ओएस पर काम करता है. जिसकी मदद से गूगल प्ले स्टाेर का एक्सेस किया जा सकता है. लैपटॉप 11.6 इंच एचडी आईपीएस टच डिस्प्ले है जिसका रेजाेल्यूशन 13668* 768 पिक्सल का है. इसका वजन एक किलाेग्राम है और यह मीडियाटेक एमटी 8133 ऑक्टाकाेर प्राेसेसर के साथ आता है. इसमें 220 निट्स ब्राइटनेस और स्क्रीन-टू- बॉडी- रेशियाें 73.8 प्रतिशत है.

ऐसा है HP Chromebook 11a का कैमराHP Chromebook 11a में एचडी कैमरा दिया है, जाे ऑनलाइन क्लासेस या मीटिंग के लिए बेस्ट है. इसके साथ ही इसमें फुल साइज कीबाेर्ड दिया है. कंपनी ने HP Chromebook 11a में 64 जीबी का इंटरनल स्टाेरेज दिया है और यह 100 जीबी के क्लाउड स्टाेरेज के साथ आता है.

ये भी पढ़ें- IDFC FIRST Millennia Credit Card: कैश निकालने पर नहीं लगेगा ब्याज, जानें अन्य फीचर्स

सिंगल चार्ज पर 16 घंटे का बैटरी बैकअप
कंपनी का दावा है कि HP Chromebook 11a सिंगल चार्ज पर 16 घंटे का बैटरी बैकअप मिलता है. HP Chromebook 11a में पाेर्ट्स के रूप में यूएसबी ए, यूएसबी सी पाेर्ट दिए गए हैं और इसमें एक माइक्राेएसडी कार्ड रीडर भी दिया है.

पिछले साल Lenovo ने लॉन्च किया था क्राेमबुक
पिछले साल Lenovo ने भी अपना क्राेमबुक भारत में लॉन्च किया था जाे टू इन वन डिटेचेबल डिवाइस था. यह दस इंच स्क्रीन के साथ क्राेम ओएस पर बेस्ड था जिसमें 4 जीबी की रैम, 128 जीबी का स्टाेरेज, कीबाेर्ड और किकस्टेंड था. यह ओक्टाकाेर 2.0GHz प्राेसेसर और ARM बेस्ड चीपसेट के साथ आया था जिसकी कीमत 25999 रुपये थी.