IPL 2021: Royal Challengers Bangalore captain virat kohli says no home advantage makes tournament competitive

0


पिछले चार सालों में पहली बार आईपीएल 2020 में प्लेऑफ में पहुंची रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर (आरसीबी) के कप्तान विराट कोहली का मानना है कि उनकी टीम आईपीएल 2०21 में एक-दो कदम आगे बढ़ने के लिए तैयार है। विराट ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल 2०21 के ओपनिंग मैच से पहले कहा, ” यहां खेलना और चिन्नास्वामी में अपने घरेलू प्रशंसकों के सामने खेलने में कोई फर्क नहीं है। बेशक मौजूदा समय में फैन्स हमें लाइव खेलता हुआ नहीं देख पाएंगे, लेकिन अच्छी बात यह है कि हम अपने देश में खेल रहे हैं और इस सत्र में एक और सकारात्मक बात यह है कि पिछले साल की तरह इस साल भी होम एडवांटेज नहीं है”।

आरसीबी के कप्तान ने कहा कि प्रत्येक टीम तटस्थ स्थानों पर खेलेगी और ऐसे स्थानों पर खेलने से ही असल में टीम की ताकत का पता चलता है। यही कारण है कि पिछला आईपीएल सत्र बहुत प्रतिस्पधा वाला था। अंतिम तीन-चार मैचों तक हर कोई क्वालीफाई करने की स्थिति में था, जो मेरे हिसाब से टूनार्मेंट के लिए बहुत अच्छा है। इस तरह के प्रतिस्पधी परिदृश्य और स्थान पर पिछले साल अच्छा प्रदर्शन करने के बाद हम एक टीम के रूप में आत्मविश्वास से भरे हुए हैं और इस बार एक मजबूत टीम के साथ हमारे पास एक और शानदार सीजन होगा। 

IPL 2021: जहीर खान को पीयूष चावला पर भरोसा, बोले- मुंबई इंडियंस के युवा स्पिन गेंदबाजों के काम आएगा अनुभव

विराट ने आगे कहा कि हमारे पास पिछली बार एक अच्छा सीजन था, शायद इस बार हम कुछ कदम और आगे बढ़ें, जो एक टीम के रूप में हम यकीनन करना चाहते हैं। आगे बहुत रोमांचक समय है। मैं व्यक्तिगत रूप से हमारे पास मौजूद संसाधनों और अपनी टीम की ताकत से बहुत बेहतर महसूस कर रहा हूं। व्यक्तिगत अनुभव से मैं इस तथ्य का प्रमाण दे सकता हूं कि जब आप अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए अच्छा करते हैं तो आईपीएल में आपके पास हमेशा एक रोमांचक समय होता है और सच में इस टूनार्मेंट को आप अपना बनाते हैं। हमारे युवा खिलाड़यिों में अधिक अनुभव के साथ और अधिक आत्मविश्वास भर गया है और अब सभी विपक्षी टीमें जानती हैं कि ये ऐसे खिलाड़ी हैं जो किसी भी स्थिति में मैच का रुख पलट सकते हैं। 

उल्लेखनीय है कि आरसीबी ने आईपीएल 2०2० में चौथे स्थान पर अपना अभियान  समाप्त किया था। अंकों के लिहाज से वह 14 अंकों के साथ सनराइजर्स हैदराबाद  और कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ बराबरी पर थी, लेकिन आरसीबी की नेट रन रेट  कोलकाता से अच्छी थी। नौ अप्रैल को मुंबई इंडियंस के खिलाफ पहलापहले  मुकाबले के अलावा आरसीबी चेन्नई में और तीन मुकाबले खेलेगी। इसके बाद वह मुंबई रवाना होगी, जहां दो, फिर अहमदाबाद में चार और कोलकाता में लीग के अंतिम पांच मुकाबले खेलेगी।

IPL 2021: जानिए किसके नाम हैं आईपीएल के इतिहास के बड़े रिकॉर्ड्स,



Note- यह आर्टिकल RSS फीड के माध्यम से लिया गया है। इसमें हमारे द्वारा कोई बदलाव नहीं किया गया है।