Pariksha Pe Charcha 2021 Live Streaming: पीएम मोदी छात्रों व अभिभावकों के साथ करेंगे ‘परीक्षा पे चर्चा’, यहां देखें लाइव

0


Pariksha Pe Charcha 2021 Live Streaming: पीएम मोदी छात्रों व अभिभावकों के साथ करेंगे 'परीक्षा पे चर्चा', यहां देखें लाइव

पीएम नरेंद्र मोदी (Photo Credits: PIB)

Pariksha Pe Charcha 2021 Live Streaming: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prima Minister Narendra Modi) आज शाम 7 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ‘परीक्षा पे चर्चा 2021’ कार्यक्रम के तहत छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों को संबोधित करेंगे. परीक्षा पे चर्चा का मकसद छात्रों का मनोबल और आत्मविश्वास बढ़ाना है. दरअसल, पीएम मोदी (PM Modi) ने ट्वीट कर लिखा कि एक नया प्रारूप, विषयों की एक श्रृंखला पर कई दिलचस्प सवाल और हमारे बहादुर योद्धाओं, अभिभावकों और शिक्षकों के साथ एक यादगार चर्चा. सात अप्रैल शाम 7 बजे देखिए ‘परीक्षा पे चर्चा’ (Pariksha Pe Charcha). ट्वीट कर परीक्षा पे चर्चा की जानकारी देने के साथ ही पीएम मोदी ने एक वीडियो भी शेयर किया, जिसमें उन्होंने कहा कि हम बीते एक साल से कोरोना के साए में रह रहे हैं और इस महामारी के कारण मुझे व्यक्तिगत रूप से आपसे मिलने का मोह छोड़ना होगा. उन्होंने कहा कि मैं नए प्रारूप में परीक्षा पे चर्चा के पहले डिजिटल एडिशन में आपके साथ रहूंगा.

पीएम मोदी परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के तहत आज शाम करीब 7 बजे छात्रों और अभिभावकों से चर्चा करने वाले हैं. इस कार्यक्रम के प्रसारण को आप घर बैठे लाइव देख सकते हैं. पीएमओ इंडिया (PMO India) के यूट्यूब चैनल (YouTube Channel)  पर इस कार्यक्रम का लाइव स्ट्रीमिंग किया जाएगा. ऐसे में आप घर बैठे पीएम मोदी के इस कार्यक्रम को लाइव देख सकते हैं.

‘परीक्षा पे चर्चा’ का लाइव स्ट्रीमिंग 

पीएम मोदी ने इस कार्यक्रम को अपने दिल के बेहद करीब बताते हुए कहा है कि इसके जरिए वो जान पाते हैं कि युवाओं के दिमाग में क्या चल रहा है. प्रधानमंत्री मोदी की मानें तो वे परिवार के सदस्य के तौर पर छात्रों को परीक्षा से संबंधित दबाव से उबारने में मदद करना चाहते हैं. बता दें कि इसी साल फरवरी महीने में शिक्षा मंत्रालय ने इस कार्यक्रम की घोषणा की थी. इस साल परीक्षा पे चर्चा का चौथा संस्करण है, जिसके तहत प्रधानमंत्री छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों के साथ परीक्षा से जुड़े महत्वपूर्ण मुद्दों पर बात करेंगे.

गौरतलब है कि पीएम मोदी साल 2018 से ही छात्रों से परीक्षा पे चर्चा करते आ रहे हैं. पहली बार 16 फरवरी, 2018 को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में स्कूलों और कॉलेजों के छात्रों के साथ प्रधानमंत्री मोदी के संवाद कार्यक्रम का पहला संस्करण ‘शिक्षा पे चर्चा 1.0’ आयोजित किया गया था.





Note- यह आर्टिकल RSS फीड के माध्यम से लिया गया है। इसमें हमारे द्वारा कोई बदलाव नहीं किया गया है।