Sunil Gavaskar picked mahendra singh Dhoni as the captain of his greatest IPL XI of all time Rohit sharma select as an opener

0


आईपीएल 2021 का आगाज 9 अप्रैल से शुरू हो रहा है। इससे पहले भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने अपनी ऑल-टाइम बेस्ट आइपीएल इलेवन का चयन किया है। गावस्कर की टीम में महेंद्र सिंह धोनी, रोहित  शर्मा और विराट कोहली जैसे भारतीय दिग्गजों को जगह मिली है। गावस्कर ने अपनी ऑल-टाइम बेस्ट आइपीएल इलेवन में चार विदेशी और सात भारतीय खिलाड़ियों को चुना है। गावस्कर ने एमएस धोनी को अपना कप्तान चुना है।

धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने तीन बार आईपीएल का खिताब जीता है वहीं रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस पांच बार आईपीएल की विजेता बनी है। रोहित के ज्यादा आईपीएल खिताब जीतने के बावजूद गावस्कर ने धोनी को तरजीह दी। धोनी ने आईपीएल में 188 मैचों में कप्तानी की है जिसमें से उन्होंने 110 मैचों में जीत दर्ज की है। वो आईपीएल के सबसे सफल कप्तान हैं।

गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर एक शो में बोलते हुए अपनी ऑल-टाइम बेस्ट आइपीएल इलेवन का ऐलान किया। उन्होंने रोहित शर्मा को अपनी टीम में बतौर सलामी बल्लेबाज शामिल किया। उनके जोड़ीदार के रूप में गावस्कर ने क्रिस गेल को चुना। उन्होंने डेविड वार्नर को नंबर तीन और विराट कोहली को नंबर चार पर बल्लेबाज के तौर पर चुना। कोहली ने आईपीएल में 192 मैचों में 5878 रन बनाए हैं और वो आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। डेविड वार्नर ने 142 मैचों में 5254 रन बनाए हैं और वो नंबर तीन पर हैं।

IPL 2021 MI vs RCB: कुछ ऐसा हो सकता है दोनों टीमों का प्लेइंग XI, डिकॉक की जगह जानिए कौन कर सकता है रोहित शर्मा के साथ पारी का आगाज

 गावस्कर ने सुरेश रैना को पांचवे नंबर पर चुना। वो सीएसके के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। इसके बाद उन्होंने एबी डिविलियर्स को छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए चुना। सातवें नंबर पर महेंद्र सिंह धोनी को उन्होंने फिनिशर के तौर पर चुना है। वो उनकी टीम में कप्तान की भूमिका के साथ विकेटकीपर की भूमिका में ही होंगे। गावस्कर ने रवींद्र जडेजा और सुनील नरेन को स्पिन ऑलराउंड के तौर पर टीम में जगह दी। गावस्कर ने तेज गेंदबाज के तौर पर जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को चुना।

उन्होंने आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले लसिथ मलिंगा को 12वें खिलाड़ी के तौर पर चुना। टीम के चयन के बाद गावस्कर ने कहा कि अगर मैंने किसी खिलाड़ी को मिस कर दिया है तो मैं इसके लिए माफी मांगता हूं। मैं अपनी जिंदगी में कभी चयनकर्ता नहीं रहा और अब मैं समझ सकता हूं कि एक टीम का चयन करना कितना कठिन होता है। 

IPL 2021: ‘चक दे’ स्टाइल में विराट कोहली ने दी स्पीच, देखें वीडियो

सुनील गावस्कर की ऑल-टाइम बेस्ट आइपीएल इलेवन-
रोहित शर्मा, क्रिस गेल, डेविड वार्नर, विराट कोहली, सुरेश रैना, एबी डिविलियर्स, महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान व विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, सुनील नरेन, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा(12वें खिलाड़ी)।
 



Note- यह आर्टिकल RSS फीड के माध्यम से लिया गया है। इसमें हमारे द्वारा कोई बदलाव नहीं किया गया है।