Supreme Court refuses to entertain plea for probe into alleged attack on West bengal CM Mamata Banerjee in Nandigram – सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की ममता बनर्जी पर कथित हमले की जांच की मांग वाली याचिका, कहा

0


सुप्रीम कोर्ट ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर नंदीग्राम में हुए कथित हमले की सीबीआई जैसी किसी स्वतंत्र जांच एजेंसी से जांच कराने की मांग वाली याचिका पर विचार करने से इनकार कर दिया है। शुक्रवार को चीफ जस्टिस एस ए बोबडे, जस्टिस ए एस बोपन्ना और जस्टिस वी रामसुब्रमण्यन की पीठ ने याचिकाकर्ताओं की तरफ से पेश वकील से कहा, आप कलकत्ता हाई कोर्ट जाएं।

पीठ ने याचिकाकर्ताओं के वकील को हाई कोर्ट जाने की छूट देते हुए याचिका वापस लेने की अनुमति दे दी। बनर्जी ने 10 मार्च को आरोप लगाया था कि नंदीग्राम में चार-पांच लोगों ने उनपर हमला किया जिसके कारण उनका पैर चोटिल हो गया। घटना से पहले उन्होंने नंदीग्राम सीट से नामांकन पत्र जमा किया था। इस सीट पर भाजपा ने शुभेंदु अधिकारी को मुकाबले में उतारा है।

शुभम अवस्थी और दो अन्य ने शीर्ष अदालत में याचिका दाखिल कर दावा किया था कि संवैधानिक पद वाले किसी व्यक्ति पर कथित हमले की सीबीआई जैसी किसी स्वतंत्र एजेंसी से जांच करानी चाहिए और वोटरों का विश्वास बढ़ाने के लिए इसकी रिपोर्ट सार्वजनिक की जानी चाहिए।

सजा बढ़ाने की भी हुई थी मांग
याचिका में चुनावी हिंसा के लिए सजा बढ़ाने को लेकर निर्देश देने का भी अनुरोध किया गया दायर याचिका में कहा गया, ”संवैधानिक पद वाले किसी व्यक्ति पर इस तरह का हमला मुक्त और पारदर्शी चुनाव के विचार के खिलाफ है। याचिका में दावा किया गया था कि कथित हमले के बाद पश्चिम बंगाल में आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया।



Note- यह आर्टिकल RSS फीड के माध्यम से लिया गया है। इसमें हमारे द्वारा कोई बदलाव नहीं किया गया है।