WhatsApp, Facebook and Instagram Down: व्हाट्सएप, फेसबुक और इंस्टाग्राम फिर हुआ डाउन, कंपनी ने बताई ये वजह

0


WhatsApp, Facebook and Instagram Down: व्हाट्सएप, फेसबुक और इंस्टाग्राम फिर हुआ डाउन, कंपनी ने बताई ये वजह

फेसबुक (Photo Credits: Twitter)

फेसबुक (facebook), मैसेंजर (messenger), व्हाट्सएप वेब (whatsapp web) और इंस्टाग्राम (Instagram) यूजर्स को शुक्रवार की सुबह थोड़े समय के लिए दिक्कतों का सामना करना पड़ा. इस पर अपनी नाराजगी जाहिर करने के लिए फेसबुक और इंस्टाग्राम यूजर्स ने ट्विटर का सहारा लिया. एक महीने से भी कम समय में फेसबुक के स्वामित्व वाले सोशल मीडिया प्लेटफार्मों के लिए यह दूसरा आउटेज है. यूजर्स के अनुसार फेसबुक ऐप खोलने पर उन्हें,’Sorry, something went wrong’ और the pages weren’t available मैसेजेस दिखाई दे रहे थे. यह फेसबुक में आयी तकनीकी दिक्कतों के कारण हो सकता है. Downdetector के अनुसार, व्हाट्सएप वेब 2 बजे से 4 बजे तक डाउन था. यह भी पढ़ें: WhatsApp, Facebook and Instagram Down: भारत समेत कई देशों में आधे घंटे से ज्यादा देर डाउन रहे व्हाट्सएप, फेसबुक और इंस्टाग्राम, यूजर्स रहे परेशान

19 मार्च को फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम तकनीकी समस्या के कारण डाउन हो गए थे. फेसबुक और इंस्टाग्राम ने अपने अधिकांश यूजर्स को यह बताने के लिए ट्विटर का सहारा लिया कि कुछ तकनीकी दिक्कत थी जिसे वे जल्द से जल्द हल करने की दिशा में काम कर रहे हैं. फेसबुक ने कहा, “इससे पहले, आज एक कॉन्फ़िगरेशन परिवर्तन के कारण फेसबुक सेवाएं कुछ लोगों के लिए उपलब्ध नहीं थीं,” फेसबुक ने पोस्ट कर कहा.

देखें ट्वीट:

भारतीय समयानुसार रात करीब 11 बजे से फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम इन सभी सेवाओं पर संदेशों के आदान-प्रदान और लॉग इन में दिक्कत रही. यह समस्या एंड्रायड, आइओएस और पीसी सभी तरह के डिवाइस पर रही. पहले तो लोगों ने समझा कि नेटवर्क की समस्या है, लेकिन बाद में साइट के डाउन होने की बात सामने आई. सोशल मीडिया ऐप व्हाट्सएप करीब आधे घंटे तक पूरी तरह डाउन रहा. हालांकि फेसबुक कहीं चल रहा था तो कहीं यूजर्स को यूजर्स को परेशानियों का सामना करना पड़ा. हालांकि बाद में यह समस्‍या दूर हो गई.





Note- यह आर्टिकल RSS फीड के माध्यम से लिया गया है। इसमें हमारे द्वारा कोई बदलाव नहीं किया गया है।